Search
Close this search box.

भारत में शीर्ष 10 कपड़ा कंपनियां

👇 बातमी ऐकण्यासाठी येथे क्लिक करा

पीडीएस मल्टीनेशनल फैशन लिमिटेड (पीडीएस) एक गतिशील मंच है जो विशेष रूप से विश्व स्तर पर फैशन उद्योग के उद्यमियों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पीडीएस के साथ सहयोग करके, ये उद्यमी दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध फैशन ब्रांडों और खुदरा दुकानों की सेवा के लिए प्रशंसित पीडीएस ब्रांड का उपयोग करके हमारी रचनात्मक व्यवसाय रणनीति में आसानी से एकीकृत हो सकते हैं।

पीडीएस, एक डिजाइन-केंद्रित सोर्सिंग, विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला मंच, 50 कार्यालयों और 3,000 से अधिक पेशेवरों की एक मजबूत टीम, साथ ही 5,000 सहयोगियों और कारखाने के श्रमिकों के साथ 22 देशों में संचालित होता है।

पीडीएस दुनिया भर के 190 से अधिक प्रमुख ब्रांडों और खुदरा विक्रेताओं को सेवा प्रदान करता है, बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत में फैली 130 विनिर्माण लाइनों से प्रतिदिन लगभग 1 मिलियन कपड़ों की शिपिंग करता है, जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता लगभग 36 मिलियन है।

कोविड-19 द्वारा प्रदान की गई बाधाओं के बावजूद, पीडीएस ने 16.5% के सकल मार्जिन को बनाए रखते हुए 6,213 करोड़ रुपये की आय अर्जित की। विशेष रूप से, फर्म ने कार्यशील पूंजी का उचित प्रबंधन करते हुए परिचालन व्यय को साल दर साल 13% कम कर दिया, जिससे मार्च 2021 में शुद्ध कार्यशील पूंजी दिवस 10 से कम होकर 5 हो गया।

कर पश्चात लाभ वित्त वर्ष 2019-20 में 81 करोड़ रुपये से 83% बढ़कर वित्त वर्ष 2020-21 में 148 करोड़ रुपये हो गया, शुद्ध लाभ मार्जिन 2.4% के साथ, 1.2% से अधिक है।

आगे देखते हुए, पीडीएस संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए भौगोलिक विकास को लक्षित करता है, जहां यह बेहतर सेवा ग्राहकों के लिए समूह नेटवर्क के माध्यम से अपने कर्मचारियों को मजबूत कर रहा है।

इसके अलावा, पीडीएस का इरादा इन बाजारों में सफलता हासिल करने के लिए कुशल और सक्षम टीमों को तैनात करके ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और स्कैंडिनेवियाई देशों में अपनी उपस्थिति मजबूत करने का है।

उपभोक्ता कनेक्शन पर जोर देने के साथ, पीडीएस सभी महाद्वीपों में होम फैशन और एक्टिव वियर जैसी नई श्रेणियों में विस्तार कर रहा है, जिससे दुनिया भर में कपड़ा उद्योग के नेता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत हो रही है।

Source link

Leave a Comment

पुढे वाचा

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool